अफ्रीकी फुटबॉल खिलाड़ी का मिला शव

रायपुर।(भाषा )छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में पुलिस ने रेल पटरी के करीब से अफ्रीका के आइवरी कोस्ट देश के निवासी फुटबॉल खिलाड़ी का शव बरामद किया है।जांजगीर चांपा जिले के पुलिस अधिकारियोंबताया कि जिले के बाराद्वार रेलवे स्टेशन के करीब पुलिस ने इस महीने की नौ तारीख को आइवरी कोस्ट निवासी फुटबॉल खिलाड़ी डायमंड अबुबकर का शव बरामद किया है। बाराद्वार रेलवे स्टेशन मुंबई हावड़ा रेल मार्ग पर स्थित एक स्टेशन है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को इस महीने की नौ तारीख को रेल पटरी के करीब एक व्यक्ति की लाश पड़ी होने की सूचना मिली थी। सूचना के बाद पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया था। पुलिस दल ने जब शव की तलाशी ली तब वहां से एक मोबाईल फोन मिला, जिसमें वीसा की फोटो थी। वीसा के आधार पर शव की शिनाख्त की गई।

उन्होंने बताया कि अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक अबुबकर को इस वर्ष जुलाई महीने में भारत में फुटबॉल खेलने आने के लिए वीसा जारी किया गया था। पुलिस को अनुमान है कि अबुबकर इस महीने की आठ तारीख को मुंबई आया था और वह रेल से कलकत्ता के लिए रवाना हुआ था।पुलिस अधिकारी ने बताया कि अभी तक यह जानकारी नहीं मिली है कि वह किस रेलगाड़ी में सफर कर रहा था। पुलिस रेल विभाग से संपर्क में है कि क्या मुंबई से हावड़ा पहुंचने वाली रेलगाड़ी से कोई लावारिस बैग मिला है। अभी तक इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिली है।उन्होंने बताया कि पुलिस ने अबुबकर के मोबाइल फोन से दिल्ली में उसके मित्रों से बात की थी तथा उसके भाई को भी घटना की जानकारी दी गई है। कोई भी अभी तक शव लेने नहीं पहुंचा है। शव को बाराद्वार के शवगृह में रखा गया है।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने दिल्ली स्थित आईवरी कोस्ट दूतावास को भी इसकी सूचना दे दी है। शनिवार, रविवार और सोमवार को छुट्टी के कारण इस संबंध में अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। पुलिस को उम्मीद है कि मंगलवार को वह यहां संपर्क करेंगे।उन्होंने बताया कि अभी तक जांच के आधार पर पुलिस ने अबुबकर के रेलगाड़ी से गिरने की आंशका जताई है। इस संबंध में सही जानकारी जांच के बाद ही मिल सकेगी।