सिर्फ Zomato ही नहीं बल्कि इन ऐप के जरिए भी ODER कर सकते हैं आप खाना!!!

दिल्ली।भारत में अब घर बैठे खाना आसानी से आ सकता हैं।देखा जाये तो इसकी शुरुआत तब हुई जब एक ग्राहक ने जोमैटो से धर्म को लेकर डिलिवरी ब्वॉय बदलने की मांग की। अमित शुक्न नाम के यूजर ने ट्विटर पर पोस्ट कर लिखा कि वह गैर हिंदू शख्स से खाना नहीं लेंगे और इसके बदले उन्हें उनके पैसे वापस चाहिए। जोमैटो ने डिलीवरी ब्वॉय का समर्थन करते हुए लिखा- खाने का कोई धर्म नहीं होता। खाना खुद एक धर्म है। जोमैटो के इस जवाब ने सभी का दिल जीत लिया।

 

बतादें कि जब कभी कुछ स्पेशल खाने का मन हो या खाना बनाने का मन न कर रहा हो। समय की कमी के चलते या अचानक मेहमान आ जाए तो हम सभी लोग ऑनलाइन खाना ऑर्डर करते हैं। आइए जानते हैं जोमैटो के अलावा कुछ और फूड डिलिवर करने वाली ऐप के बारे में…

उबर ईट्स –

ऑनलाइन खाना ऑर्डर करने के लिए उबर ईट्स भी बहुत फेमस ऐप है। ये ऐप टैक्सी बुकिंग सेवा देने वाली कंपनी उबर टेक्नोलॉजी का ही वैंचर है। ये ऐप भी कई सारे ऑफर निकालती रहती है।

फूड पांडा –

दस लाख से ज्यादा यूजर्स ने इस ऐप को डाउनलोड किया हुआ है। प्लेस्टोर पर इस ऐप को 4.1 स्टार मिले हैं। ये ऐप दुनिया भर में 43 अलग-अलग देशों में एक्टिव है। इसका हेडक्वाटर बर्लिन, जर्मनी में है। इसके अलावा ये ऐप 45 मिनट में खाना डिलीवरी करने की गारंटी देते हैं।

फ्रेश मेन्यू –

दरअसल इस ऐप के जरिए आप 24 घंटे गरमा-गर्म खाना ऑर्डर कर सकते हैं और समय पर डिलीवरी भी ले सकते हैं। इस ऐप की खास बात यह है कि ऑर्डर के लिए शिड्यूल भी कर सकते हैं। फ्रेश मेन्यू में आपको हर रोज नया व्यंजन मिलेगा।

स्विगी –

 भारत में जोमाटो को कड़ी टककर दे रहा है, स्विगी पर आप खाना ऑर्डर कर सकते हैं और समय पर डिलीवरी भी ले सकते हैं।