एल्गर-डी कॉक की शानदार बल्लेबाजी,S.A.मैच में कायम

रायपुर। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल आज 4 अक्टूबर शुक्रवार को खेला गया. सीरीज के शुरूआती दो दिन भारतीय टीम साउथ अफ्रीका पर पूरी तरह से हावी थी, लेकिन मैच का तीसरा दिन पूरी तरह से साउथ अफ्रीका के नाम रहा है. अफ़्रीकी बल्लेबाजों ने आज शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है.

साउथ अफ्रीका की तीसरे दिन दो बड़ी साझेदारी

भारतीय टीम ने अपनी पहली 7 विकेट के नुकसान पर 502 रन बनाकर घोषित की थी. इस लक्ष्य के जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका की टीम 39 रन के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा चुकी थी.मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को पहला झटका काफी जल्दी लग गया था. कल के नाबाद बल्लेबाज टेम्बा बवुमा (18 रन) टीम के मात्र 63 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे, लेकिन इसके बाद पांचवे विकेट के लिए फाफ डू प्लेसी और डीन एल्गर ने शानदार साझेदारी की, दोनों ही बल्लेबाजों ने आक्रामक रुख अपनाते हुए अपनी टीम के लिए 115 रन की शानदार साझेदारी की थी.इसके बाद बल्लेबाजी करने आये क्विंटन डी कॉक ने डीन एल्गर का शानदार साथ दिया और दोनों ने छठे विकेट के लिए 164 रन की शानदार साझेदारी की थी. डीन एल्गर (160 रन) टीम के 342 रन के स्कोर पर आउट हुए है.

एल्गर-डी कॉक ने लगाये शानदार शतक

साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसी (55 रन) टीम के 178 रन के स्कोर पर अश्विन की गेंद पर चेतेश्वर पुजारा को कैच थमा बैठे थे. वहीं डीन एल्गर ने 160 रन का एक बेहतरीन शतक लगाया. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 18 चौके और 4 छक्के लगाये. उन्होंने आज अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का 12वां शतक लगाया.विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने भी इस मैच में शतक लगाया है. वह 111 रन का शानदार शतक बनाकर अश्विन की गेंद पर बोल्ड हुए हैं. डी कॉक के टेस्ट करियर का यह पांचवा टेस्ट शतक था.

साउथ अफ्रीका तीसरे दिन के स्टंप तक 385/8

साउथ अफ्रीका की टीम अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारत के 502 रन के जवाब में 385 रन बना चुकी है और अभी उसके पास 2 विकेट शेष है. तीसरे दिन का खेल खत्म हो जाने तक केशव माहराज 3 रन बनाकर खेल रहे हैं. वहीं सेनारून मुथास्वमी 12 रन बनाकर क्रीज में मौजूद हैं. अब तक रविचंद्रन अश्विन जहां भारत के लिए 5 विकेट हासिल कर चुके हैं. वहीं रविन्द्र जडेजा 2 विकेट हासिल कर चुके हैं.

यहाँ देखें मैच का स्कोरकार्ड-

error: Content is protected !!