बैकफुट पर S.A.,भारत ने बनाई 463 रनों की बढ़त

रायपुर। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है. सीरीज के इस पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल आज गुरुवार को खेला गया और पहले दिन की तरह दूसरा दिन भी भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया है. भारतीय टीम दूसरे दिन की समाप्ति के बाद इस मैच में काफी आगे नजर आ रही है.

रोहित-मयंक की 317 रन की साझेदारी

भारत की टीम ने टॉस जीता था और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल शानदार शुरूआत दिलाई. इन दोनों की शानदार पारियों के दम पर पहले दिन भारत ने 202 रन बना लिए थे.

मैच के दूसरे दिन भी भारतीय ओपनर बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया. आज पहले ही ओवर से दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने आक्रमक रुख अपनाए रखा और मैदान के चारों तरफ शॉट्स खेले. दोनों खिलाड़ियों के बीच 317 रन की शानदार साझेदारी हुई है. केशव महाराज की गेंद पर रोहित शर्मा एक बड़ा शॉट खेलना चाहते थे, लेकिन वह स्टंप आउट हो गए.रोहित शर्मा ने आउट होने से पहले भारतीय टीम के लिए 244 गेंदों पर 176 रन की एक शानदार पारी खेली है. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 23 चौके और 6 छक्के लगाये हैं.

मयंक ने लगाया अपने करियर का पहला दोहरा शतक

रोहित शर्मा के आउट होने के बावजूद मयंक अग्रवाल ने अपना शानदार खेल जारी रखा और अपने करियर का पहला दोहरा शतक पूरा कर लिया. उन्होंने भारत के लिए 371 गेंदों पर 215 रन का योगदान दिया. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 23 चौके और 6 शानदार छक्के लगाये. अंत में तेजी से रन बनाने के चक्कर में वह बाउंड्री लाइन पर कैच आउट हो गए थे.

मध्यक्रम रहा फ्लॉप

भारतीय टीम का मध्यक्रम इस मैच में फ्लॉप साबित हुआ है, लेकिन ओपनर बल्लेबाजों की लाजवाब बल्लेबाजी से भारतीय टीम के मध्यक्रम का फ्लॉप होने का ज्यादा असर नहीं पड़ा है.चेतेश्वर पुजारा जहां मात्र 6 रन बनाकर आउट हुए हैं. वहीं कप्तान विराट कोहली 20 रन के स्कोर पर ही आउट हो गए थे. अजिंक्य रहाणे भी कुछ ख़ास नहीं कर पाए और मात्र 15 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे.हनुमा विहारी 10 रन और रिद्धिमान साहा 21 रन भी ज्यादा देर विकेट पर टिक नहीं पाए थे. हालांकि रविन्द्र जडेजा ने 30 रन की एक अच्छी पारी खेली.

भारत के 502 रन के जवाब में, अफ्रीका 39/3 रन

भारतीय टीम ने अपनी पहली 7 विकेट के नुकसान पर 502 रन बनाकर घोषित की है. इस लक्ष्य के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम मात्र 39 रन के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा चुकी है. दूसरे दिन का खेल खत्म हो जाने तक डीन एल्गर 27 रन व टेम्बा बवुमा 2 रन बनाकर नाबाद है. अश्विन जहां 2 विकेट हासिल कर चुके हैं. वहीं रविन्द्र जडेजा भी 1 विकेट ले चुके हैं।

 

स्कोर कार्ड –