आज शुरू होगा रोहित शर्मा का ‘टेस्ट’

रायपुर। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज  के पहले टेस्ट (IND vs SA) में भारत विशाखापत्तनम के डा. वाई. एस. राजशेखर रेड्डी स्टेडियम  में  इस उम्मीद के साथ उतरेगा कि सीमित ओवरों के क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले रोहित शर्मा अपनी इस फार्म को टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में दोहरा पाएं.  मैच से पहले कप्तान विराट कोहली  ने भी कहा है कि वह ओपनर के रूप में व्यवस्थित होने के लिए रोहित शर्मा को पर्याप्त समय देने के लिए राजी हैं.  बता दें साल 2013 में रोहित के वनडे और टी20 में पारी की शुरुआत करने के बाद उनके करियर ने बड़ा बदलाव आया था. और अब देखने की बात होगी कि टेस्ट में पारी शुरू करना उनका कितना भला कर पाता है.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का ऐलान मंगलवार को ही हो गया है. भारतीय टीम 6 स्पेशलिस्ट बल्लेबाज एक विकेटकीपर, दो तेज गेंदबाज और 2 स्पिनरों के साथ मैदान पर उतरी, जो टीम का एक अच्छा संयोजन लगता है.

भारत : रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

दक्षिण अफ्रीका :ऐडेन मारक्रम, डिन एल्गर, फाफ डू प्लेसी, टेम्बा बवुमा, थेउनिस डी ब्रुयन, जुबैर हमज़ा, वेरनॉन फिलेंडर, हेनरिक क्लासेन, क्विंटन डी कॉक, ऐनरिक नॉर्टजे, पिड्त, कगिसो रबाडा, केशव महाराज, लुंगी एनगिड़ी, सेनुरन मुथुसामी।