विशाखापत्तनम के मैदान पर डॉन ब्रैडमैन बन जाते हैं भारतीय टीम के कप्तान

रायपुर।भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली विश्व में इस समय नंबर एक बल्लेबाज हैं. यदि तीनों फ़ॉर्मेट की बात की जाए तो इस खिलाड़ी के कोई आस पास भी नहीं हैं. दुनिया भर के क्रिकेट ग्राउंड में विराट कोहली ने अपने बल्ले से रन बरसाए हुए हैं. लेकिन जब को विशाखापत्तनम के मैदान पर खेलने के लिए आते हैं तो वो डॉन ब्रैडमैन बन जाते हैं.

विशाखापत्तनम के मैदान पर राज करते हैं विराट कोहली

रन मशीन विराट कोहली का बल्ला हर मैदान पर चलता है. लेकिन जब वो विशाखापत्तनम के डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम पर खेलते हैं तो रिकॉर्ड डॉन ब्रैडमैन की तरह हो जाता है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच इसी मैदान पर खेला जाना है. अब तक विराट कोहली ने इस मैदान पर एक मैच खेला है.

जिसमें उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2 पारियों में 124 की औसत से साथ 248 रन बनाया था. जिसमें एक अर्द्धशतक और एक शतक शामिल था. यहाँ पर विराट का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 167 रनों का रहा था. इस प्रदर्शन को देखकर साफ पता चलता है कि विराट कोहली को ये मैदान पसंद है.

एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में भी है जबरदस्त रिकॉर्ड

इस मैदान पर विराट कोहली ने एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में भी जमकर रन बरसाए हैं. अब तक विराट कोहली ने इस मैदान पर एकदिवसीय फ़ॉर्मेट में 5 मैच की 5 पारियां खेली. जिसमें उन्होंने 139 के औसत से 556 रन बनाये हैं. जिसमें उन्होंने 3 शतक और 2 अर्द्धशतक शामिल हैं.

50 ओवर के फ़ॉर्मेट में यहाँ पर विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 157 रन रहा है. टी20 क्रिकेट में इस खिलाड़ी ने मात्र 1 मैच खेला है. जिसमें 24 रन बनाये हैं. लेकिन उसे विराट ने 141.18 के स्ट्राइक रेट से बनाया है. जो बताता है की इस मैदाब पर खेलना विराट कोहली को कितना ज्यादा पसंद है.

दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए इस खिलाड़ी को जल्द भेजना होगा पवेलियन

विशाखापत्तनम

पहले टेस्ट मैच में यदि दक्षिण अफ्रीका की टीम अपने जीत की उम्मीद को जिंदा रखना चाहती है तो उन्हें शुरूआती समय में ही विराट कोहली को वापस पवेलियन भेजना होगा. यदि भारतीय कप्तान मैदान पर टिक गये तो फिर अफ्रीका के लिए उन्हें आउट करना आसान नहीं होगा. वो एक बहुत बड़े मैच विनर खिलाड़ी हैं।