ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा बड़ा झटका बाहर हुआ ये तेज़ गेंदबाज़

सिडनी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा टेस्ट खेला जाएगा. इस टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, तेज़ गेंदबाज जेम्स पैटिनसन पसलियों में चोट के कारण सिडनी में होने वाले तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने बयान में कहा, ‘‘तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन पसलियों में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीसरे टेस्ट मैच की टीम से बाहर हो गये हैं. ’’

पैटिनसन घर में गिरने के कारण चोटिल हो गये थे. उनकी जगह पर किसी खिलाड़ी का चयन नहीं किया गया है. सीए ने कहा, “उनकी जगह पर टीम में किसी को नहीं चुना जाएगा और ब्रिस्बेन टेस्ट मैच से पहले उनकी चोट का आंकलन किया जाएगा.”

30 साल के पैटिनसन को पहले दो टेस्ट मैचों में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. ऑस्ट्रेलिया मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस के साथ मैदान पर उतरा था. सिडनी टेस्ट में भी तेज गेंदबाजों की यही तिकड़ी एक्शन में दिख सकती है.

ऐसा रहा है पैटिनसन का टेस्ट करियर

2011 में ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पैटिनसन ने अभी तक कुल 21 टेस्ट खेले हैं, जिसमें उनके नाम 81 विकेट हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8/105 रहा है. वह टेस्ट क्रिकेट में चार बार एक पारी में पांच विकेट ले चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *